Breaking News

मानव श्रृंखला की सफलता के लिए बैठकें आयोजित

भगवानपुर/वीरपुर (बेगूसराय) : बिहार सरकार के आह्वान पर शराबबंदी को लेकर आगामी 21 जनवरी को बननेवाले मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रखंड प्रशासन द्वारा लगातार बैठकें आयोजित कर इसकी तैयारी की जा रही है.


मंगलवार को इसी कड़ी में भगवानपुर बीआरसी तथा वीरपुर मध्य विद्यालय में बैठक आयोजित की गयी. भगवानपुर बीआरसी में बीडीओ रवि रंजन की अध्यक्षता में पंचायत सचिव, विकास मित्र, किसान सलाहकारों के साथ एक बैठक आयोजित की गयी. जिसमें बीडीओ ने कहा कि नशामुक्ति को लेकर 21 जनवरी को होनेवाले मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाया जायेगा. इसके लिए दूध पीयो प्रतियोगिता तथा मोटरसाईकिल रैली भी आयोजित की जायेगी ताकि कार्यक्रम में अधिकाधिक लोगों की भागीदारी हो सके. उन्होंने कहा कि तेघड़ा प्रखंड सीमा से सटे बन्हारा से मानोपुर तक पीपरा-मंसूरचक पथ पर बननेवाले मानव श्रृंखला में शिक्षक, छात्र, रसोइया, जीविका दीदी, आंगनवाड़ी सेविका -सहायिका, प्रखंड व अंचल कर्मी, जनप्रतिनिधि, विकास मित्र, किसान सलाहकार समेत आमजन भाग लेंगे. उन्होंने उपस्थित कर्मियों से पंचायतों में बैठकें कर कार्यक्रम की विस्तृत तैयारी करने का निदेश दिया. मौके पर बीईओ देव शंकर प्रसाद बच्चन, बीएओ जितेंद्र कुमार सिंह, जीपीएस वीरेंद्र राम, पंचायत सचिव अरविंद कुमार, वीरेंद्र राय, अशोक यादव, सुधीर राय, राजेंद्र शर्मा, विकास मित्र पुष्पलता कुमारी, इंद्रजीत कुमार, शीला कुमारी, किसान सलाहकार अभिनव कुमार, काबुल, रामकुमार समेत कई कर्मी उपस्थित थे. बैठक के बाद मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास भी किया गया.

इधर वीरपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय वीरपुर के प्रांगण में भी मानव श्रृंखला की तैयारी को लेकर वीरपुर बीडीओ मनीष कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी. इस अवसर पर बीडीओ, सीओ सुजीत सुमन, बीईओ विजय कुमार पांडेय द्वारा छात्रों को मानव श्रृंखला के आयोजन से सम्बंधित विस्तृत जानकारी दी गयी. बीडीओ ने बताया कि वीरपुर प्रखंड प्रशासन द्वारा बीबीएस पथ पर फुलकारी चौक से एस एच 55 कोरिया चौक तक लगभग 11 किलोमीटर की दूरी में मानव श्रृंखला बनवाया जाना है. इसे चार जोन तथा 11 सेक्टर में बांटा गया है. बैठक में प्रधानाध्यापक आर.के. गांधी, विकास मित्र, वार्ड सदस्य समेत विद्यालय के शिक्षकगण व बुद्धिजीवी उपस्थित थे. इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रभात फेरी के माध्यम से लोगों में कार्यक्रम को लेकर जागरूकता लाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *